बॉलीवुड के 5 प्रसिद्ध मुस्लिम कलाकार जो बॉलीवुड में हिन्दु नाम से...

बॉलीवुड के 5 प्रसिद्ध मुस्लिम कलाकार जो बॉलीवुड में हिन्दु नाम से जाने गये…

54
0
SHARE
Untitled-design-109
बॉलीवुड के लिए एक बात कही जाती है की यहां फिल्मो में काम करने के लिये लाइफ स्टाइल के साथ साथ कई बार नाम भी बदलने पड़ जाते है । जैसे जितेंन्द्र , राजेश खन्ना , अमिताब बच्चन , रजनीकांत जैसे बड़े स्टार इसका जीता जागता उदाहरण है । इन सितारो के बदले नाम से उन्हे काफी पहचान मिली है । नाम बदलते वक्त सितारे अक्सर ऐेसे नाम ही तलाश करते है जो जुबां पर आसानी से चढ जाएं , लेकिन कई ये नाम उनके रिलिजन को लेकर ही संदेह में डाल देते है । आज हम ऐसे ही मुस्लिम कलाकारों से मिल वाएंगे जिनके नाम हिन्दु धर्म से लिये गये है |

1. दिलीप कुमार

dilip-kumar
बॉलीवुड के शहंशाह दिलीप कुमार का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है । फिल्मो में काम करने से पहले इनका असली नाम युसुफ खान था । दिलीप कुमार फिल्मो में काम करने से पहले कैंटीन में काम करते थे । इनकी पहली फिल्म ज्चार भाटा थी । इनका नाम दिलीप कुमार उन दिनो की मशहूर एक्ट्रर्स और फिल्म निर्देशकन देविका रानी ने रखा था ।

2. मधुबाला

madhubala
बॉलीवुड की मर्लिन मुनरो कही जाने वाली मधुबाला का असली नाम मुमताज ज़ेहान देहलवी था ।मधुबाला का ये म देविका रानी ने ही दिया था ।

3. अजीत

ranjeet
अजीत को कौन नहीं जानता हे , सिल्वर स्क्रीन के सबसे दमदार विलेन में से एक अजीत का जन्म 1922 में हुआ था । अजीत ने पहली बार ​फिल्म कुरूक्षेत्रा में अपनी असली नाम हामिद अली खान के नाम से काम किया था। लेकिन अगली फिल्म बेखबर में डारेक्ट के. अमरनाथ ने इनका फिल्मी नाम अजित रख दिया ।

4. जॉनी वाकर

jaani-bakar-film-comedianहास्य अभिनेता जॉनी वाकर का असली नाम बदरूद्दी जमालुद्दीन काजी था । जॉनी वाकर ने सौ से भी ज्यादा फिल्मो में अपनी दमदार अदाकारी का जलवा दिखाया । फिल्मो उनकी भूमिका भी मुख्य कलाकार से कम नहीं होती थी । जॉनी वाकर फिल्मो में ज्यादातर शराबी के किरदार में नजर आते थे इस्लिये जॉनी वाकर को यह नाम एक शराब के ब्रेंड के नाम से मिला था ।

5. मीना कुमारी


अपने जमाने की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी को लोग ट्रजेडी क्वीन के नाम से भी जानते है । 1933 को मुस्लिम सुन्नी परिवार में जन्मी मीना कुमारी का असली नाम महजबीन बानो था । मीना कुमारी बचपन से ही फिल्मो में काम करने लगी थी जब ये 6 वर्ष की थी तब डारेक्टर विजय भट्ट ने इनका नाम बेबी मीना रखा था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY