Home Remedies to Increase Manhood In Hindi

Home Remedies to Increase Manhood In Hindi

91
0
SHARE
Home Remedies to Increase Manhood In Hindi

मर्दानगी के लिए रामबाण दवा – मर्दानगी बढ़ाने के उपाय, घरेलू नुस्खे

आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे युवाओं में मर्दानगी की समस्या को लेकर गलत खान-पान की वजह से या गलत दिनचर्या की वजह से हमारा मानव जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. और आजकल के युवा में और प्रौढ़ व्यक्तियों में मर्दानगी की समस्या एक विकराल रूप धारण करती जा रही है लगभग 10 में से 8 व्यक्ति यौनसमस्या से घिरे हुए होते हैं इस पोस्ट में हम कुछ घरेलू उपाय बता रहे हैं जो बेहद सस्ता और करने में आसान है. और इसके लिए आपको किसी डॉक्टर के पास जाने की भी जरूरत नहीं है.

मर्दानगी बढ़ाने के उपाय – मर्दानगी बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खे

आयुर्वेद के हिसाब से चना मर्दानगी बढ़ाने के उपाय मैं से एक बेहतर विकल्प है आपने देखा है होगा के घोड़ा चना खाता है और कितना ताकतवर होता है और चना खाने से आपकी मर्दानगी तो बढ़ेगी ही साथ-साथ यह सुंदरता निखारने में भी बेहद असरदार साबित होता है दोस्तों अक्सर कई बार ऐसा होता है हमें कोई यौन समस्या का सामना करना पड़ता है और ज्यादातर लोग अपनी कमजोर मर्दानगी को लेकर मर्दानगी बढ़ाने के उपाय ढूंढते रहते हैं पर संकोचवश ना तो वह डॉक्टर के पास जाते हैं और ना ही अपने दोस्तों से इस बात को बोलते हैं इस दर से कहीं ऐसा ना हो के दोस्तों के बीच उनका मजाक ना बन जाए लेकिन यहां इस पोस्ट में हम एक बहुत ही सरल उपाय दे रहे हैं अगर आपको भी इस तरह की कोई समस्या है तो आप इस घरेलु नुस्खे को ज़रूर आज़माएं.

आम तौर पर देखा जाए तो बाजार में मर्दानगी बढ़ाने के उपाय और कई तरह के इलाज उपलब्ध हैं लेकिन यह फायदा करें ना करें यह बात की बात है यह अपना साइड इफेक्ट जरूर छोड़ जाते हैं लेकिन यहां जो आपको घरेलू नुस्खे बताए जा रहे हैं जिन से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट होने का खतरा बिल्कुल भी नहीं है तो आप बिल्कुल निश्चिंत रहें इससे किसी भी तरह का आपको नुकसान नहीं होगा.

मर्दानगी बढ़ाने के लिए चने का उपयोग कैसे करें

दोस्तों चना बलशाली, वीर्यवर्धक और मैथुन शक्ति बढ़ाने में रामबाण है आयुर्वेद में चने को वीर्यवर्द्धक और स्तभ्न शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक दवा माना जाता है |
चने से नपुंसकता समाप्त करने के लिए रात को एक कटोरी में थोड़े चने भिगोकर रख दें और सुबह उन भीगे हुए चने के पानी में दो चम्मच शहद मिलाकर पिया जाए तो इस प्रयोग से सालों पुरानी नपुंसकता खत्म हो जाती है और मैथुन शक्ति में भी बढ़ोतरी होती है. इस प्रयोग को कम से कम आपको ६० दिन नियमित रूप से करना पड़ेगा.
अगर वीर्य पतला है या कम बनता है तो इसको आप चने के प्रयोग से दूर कर सकते हैं अगर आपका शरीर कमजोर है तो निश्चित रुप से अपनी स्तभ्न शक्ति कमजोर होती है और साथ में वीर्य की कमी भी होती है तो इस तरह के लोगों को एक चीनी के बर्तन में रात में चने भिगोकर रख दें और फिर इन चनों को सुबह उठकर अच्छी तरह से चबा चबाकर खाएं. चने आपको अपनी पाचन शक्ति के अनुसार ही खाने हैं मतलब कि जितना आप से हो सके और उसके बाद आप जिस चीनी के बर्तन में आप ने चने भिगोये थे उस पानी को भी ऊपर से पी लें. इस तरह का प्रयोग आपको लगभग 4 सप्ताह तक करना पड़ेगा.
शारीरिक दुर्बलता में चने का प्रयोग कैसे करें 50 ग्राम के लगभग भीगे हुए या भुने हुए हुए चने रोज 5 इस 7 बादाम के साथ अच्छी तरह चबा कर खाने से आपका शरीर मजबूत होता है और आपकी यौनशक्ति में भी चमत्कारिक रुप से बढ़ोतरी होती है और इन को खाने के बाद आप ऊपर से एक गिलास दूध लगभग 250 ग्राम पी ले, ऐसा करने से आपका दुबला पतला बदन तंदुरुस्त हो जाएगा और आपकी मांसपेशियों में ताकत आ जाएगी और इससे पुट्ठे भी मजबूत हो जाएंगे. एक बात का ध्यान रखें बादाम की गिरी भी आपको रत में गलानी है और उसका छिल्का उतारकर खाना है.
और एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि आपको चने सिर्फ देसी ही लेने हैं नाकि छोले वाले या काबुली चने.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY