पीरियड के कितने दिन बाद लड़की प्रेगनेंट नहीं होती है ?

पीरियड के कितने दिन बाद लड़की प्रेगनेंट नहीं होती है ?

30
0
SHARE
how to avoide pregnenncy

लडकियों को पीरियड के दिनों में अच्छा नहीं लगता है इस समय में लड़की अपना समय अच्छे से नहीं बिताती है.बहुत सी लडकियों को पीरियड अच्छे नहीं लगते है.कुछ लडकियों को पीरियड में बहुत दर्द होता है और वे बहुत परेशान हो जाती है.लेकिन पीरियड भी अपने समय पर आ ही जाते है.और हर लड़की को मासिक धर्म से गुजरना पड़ता है.अगर देखा जाए तो पीरियड लडकियों के लिए खुशखबरी लेकर आते है क्योकि इस बात से लडकियों को ये मालूम हो जाता है कि उनका मासिक धर्म सही कार्य कर रहा है और उनमे कोई कमी नहीं है.तो आज हम आपको बतायेगे कि लड़की पीरियड के कितने दिन बात प्रेग्नेट नहीं होती है.

हम आपको बता दे कि लडकियों में पीरियड 28 दिन के बाद आते है इन दिनों में लडकियों को केवल 10 से 12 दिन ही मिलते है.इन दिनों में लड़की प्रेग्नेट नहीं होती है.ये दिन हम आपको बता देते है.जब लड़की को पीरियड की तारीख पता हो तो पीरियड से 8 दिन पहले और पीरियड के 8 दिन बाद तक लड़की को प्रेग्नेट होने का खतरा रहता है और जो महीने के बचे दिन है उनमे लड़की को कोई परेशानी नहीं होती है.और इन दिनों में कोई परेशानी लड़की को नहीं होती है.

गर्भाधरण से बचने के लिए शारीरिक संबंध बनाने के टिप्स

  • बिना कंडोम के न करें। माहवारी के समय अगर करते हैं तो कंडोम का जरूर इस्तेमाल करें। यह न सिर्फ गर्भधारण से बचाएगा बल्कि (STDs) से भी बचाएगा।
  • गर्भनिरोधक गोलियां निर्देश के अनुसार ही खाएं। इसमें अनियमितता बरतने से गोली का प्रभाव खत्म हो जाता है और गर्भ ठहरने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • पीरियड के समय कभी भी असुरक्षित शारीरिक संबंध नहीं करें। कई लोग समझते हैं कि उनका गणित काफी मजबूत है और वो माहवारी के दौरान भी बिना कंडोम लगाए शारीरिक संबंध कर लेते हैं। भूल कर भी ऐसा नहीं करें। असुरक्षित शारीरिक संबंध हमेशा खतरनाक होता है।
  • आप इस ग़लतफ़हमी में नहीं रहे कि अगर आप शारीरिक संबंध के दौरान विदड्रा तकनीक (Withdrawal Method) अपनाते हैं तो गर्भ नहीं ठहर सकता है। शारीरिक संबंध करते समय अक्सर पुरुष चरम पर पहुँचते ही अपने गुप्त अंग को पार्टनर के गुप्त अंग से बाहर निकाल लेते हैं। यह गलत तरीका है, इसमें भी गर्भ ठहरने का खतरा रहता है।
  • कभी-कभी शारीरिक संबंध के दौरान चरमसुख के लिए स्त्री और पुरुष दोनों आपस में हस्तमैथुन करने लगते हैं। स्त्री अगर पुरुष का हस्तमैथुन करती है तो संभव है कि उसके ऊंगलियों में वीर्य लग जाए और अगर वो दुबारा यह ऊंगली अपने गुप्त अंग में डालती है तो संभव है कि वीर्य उसमें चला जाए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY