सेफ फिज़िकल रिलेशनशिप के लिए सिर्फ ‘कंडोम’ ही नहीं, ये काम है...

सेफ फिज़िकल रिलेशनशिप के लिए सिर्फ ‘कंडोम’ ही नहीं, ये काम है सबसे ज्यादा जरूरी

51
0
SHARE
Not only 'condom' for safe sex, this is the most important thing.
अपने पार्टनर के साथ फिज़िकल रिलेशनशिप बनाना हर कपल के लिए काफी आनंद और सुकून के पलों में से एक पल होते हैं। लेकिन फिजिकल रिलेशनशिप बनाते वक्त आपसे हुई छोटी सी गलती आपको कितनी बड़ी परेशानी में डाल सकती है आप इसका अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते।

दरअसल कई कपल्स अपने अंतरंग पलों को कैमरे में कैद करना चाहते हैं इसलिए वो अक्सर अपना और अपने साथी का उसी तरह वीडियो बना लेते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी ये एक छोटी-सी हरकत आप दोनों के लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है।

वीडियो कर रहा है लोगों को जागरुक

इस बारे में लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए एक कंडोम कंपनी ने एक शॉर्ट वीडियो बनाया है जिसे यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। वीडियो के में दिखाया गया है कि एक कपल हनीमून मनाने के लिए बेहद खूबसूरत लोकेशन पर जाता है और वहां जाकर अपने अंतरंग पलों को अच्छी याद की तरह संजो कर रखने के लिए मोबाइल में रिकॉर्ड कर लेता है। लेकिन जब अगरले ही दिन उनका फोन चोरी हो जाता है तो दोनों के होश ही उड़ जाते हैं और उन्हें अपनी गलती का एहसास होता है कि उन्होंने आखिर ये गलती की ही क्यों। उनकी यह चूक उन्हें उस वक्त भारी पड़ जाती है जब उन्हें अगले दिन इस बात का अहसास होता है कि उनका मोबाइल फोन कहीं चोरी हो गया है।

कई बार मोबाइल पर रिंग करने पर मोबाइल फोन को दूसरी तरफ से स्विच ऑफ कर दिया जाता है जिसके बाद यह कपल बुरी तरह से तनाव में आ जाता है। वीडियो में संदेश दिया गया है कि 5 में से 1 कपल यह कुबूल करता है कि उन्होंने कभी न कभी अपने निजी पलों को अपने स्मार्टफोन्स में रिकॉर्ड किया है। यह आंकड़ा इंडिया टुडे के 2017 में किए गए फिज़िकल रिलेशनशिप सर्वे में सामने आया है। वीडियो में बताया गया है कि इस तरह के वीडियो गलत हाथों में जाने पर वह न सिर्फ पोर्नोग्राफी में इस्तेमाल किए जाते हैं बल्कि इन मामलों के चलते कई बार ब्लैकमेलिंग, सुसाइड और तलाक तक हो जाता है। वीडियो में बताया गया है कि हमेशा सेफ फिज़िकल रिलेशनशिप में भरोसा करें और इससे पहले अपना फोन बंद कर दें।

तो अगर आप भी सेफ फिज़िकल रिलेशनशिप बनाना चाहते हैं तो फोन को स्विच ऑफ़ करना गलती से भी ना भूलें, वरना आपकी ये छोटी-सी गलती जिंदगी भर का दुख दे सकता है। अगली बार बेडरूम की कुंडी बंद करने से पहले अपने फोन को कर दीजिए स्विच ऑफ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY