पद्मावती फिल्म के विरोध में उतरे ये पूर्व राजा, कहा- मर्दों के...

पद्मावती फिल्म के विरोध में उतरे ये पूर्व राजा, कहा- मर्दों के सामने नहीं होता घूमर

14
0
SHARE
Deepika Padukone Shahid Kapoor Ranveer Singh
भरतपुर. फिल्म पद्मावती की रिलीज पर चल रहे विवाद पर अब राजस्थान के भरतपुर के पूर्व राजा विश्वेंद्र सिंह ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़मोड़ कर पेश करना गलत है। उन्होंने हालही में रिलीज हुई पद्मावती फिल्म के गाने घूमर पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राजपूत समाज के साथ-साथ भरतपुर की जनता भी इसका कड़ा विरोध करती है।

जानें क्या बोले ये राजा

विश्वेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि रानी पद्मावती पर जो फिल्म बनाई गई है इसमें उनके तीन प्वाइंट हैं।

– पहली बात तो ये कि सेंसर बोर्ड के सदस्य अमित गोप्ता ने ये ट्वीट किया है कि सेंसर बोर्ड में फिल्म को पास होने के लिए 48 दिन का वक्त चाहिए। और पद्मावती को अभी तक सेंसर बोर्ड तक पहुंचाया भी नहीं गया है। सेंसर बोर्ड में एप्लिकेशन लगाने से पहले ही प्रोमोज चालू कर दिए गए। जिस पर मुकदमा होना चाहिए।

– दूसरी बात ये कि आज से 25 साल बाद उदयपुर और मेवाड़ का जो इतिहास है उसे अगली पीढ़ी इस फिल्म से याद रखेगी। जो हमारे लिए शर्म की बात है। इतिहास को तोड़मोड़ कर पैसे कमाने के लिए बनाए ये आपत्तिजनक है। जिसका राजपूत समाज समेत सभी समाजों में कड़ा विरोध है।

पद्मावती को मर्दों के सामने घूमर करते दिखाना गलत

विश्वेंद्र सिंह ने तीसरा प्वाइंट बताते हुए कहा कि उन्होंने घूमर जो एक ऐतिहासिक नृत्य है। उन्होंने बताया कि हमारे परिवार में जब-जब बहन बेटियों की शादी हुई, तब सबने घूमर किया लेकिन पर्दे में। इस गाने में दिखाया जा रहा है कि पद्मावती ने मर्दों के सामने घूमर कर रही हैं। जिस पर बड़ी आपत्ति है। घूमर होता है सभी जातियों में होता है। लेकिन उसमें पुरुष नहीं रहते हैं।

बैन होनी चाहिए फिल्म

इसके साथ विश्वेंद्र ने कहा कि वे और भरतपुर के लोग इस फिल्म का कड़ा विरोध करते हैं। इस पर बैन लगना चाहिए। जिसके साथ कड़ी कार्रवाई भी की जानी चाहिए।

कौन हैं विश्वेंद्र सिंह…

राजस्थान के भरतपुर के पास डीग से विधायक विश्वेंद्र भरतपुर राजघराने से हैं। उनके पिता महाराज बिजेंद्र सिंह भरतपुर के आखिरी राजा थे। वे 1962 से 1971 तक लोकसभा के सदस्य भी रहे। वहीं विश्वेंद्र सिंह की पत्नी महारानी दिव्या सिंह शुरुआत में भरतपुर जिला परिषद की सदस्य रहीं। बाद में बीजेपी से लोकसभा की सदस्य भी रहीं। विश्वेंद्र सिंह ने 2013 राजस्थान असेंबली इलेक्शन में अपनी संपत्ति कुल 118 करोड़ दिखाई थी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY