Home Bollywood Actress Adah Sharma Hd Wallpaper

Adah Sharma Hd Wallpaper

101
0
SHARE

Adah Sharma Biography

अदा शर्मा बॉलीवुड अभिनेत्री है। इन्होंने ने विक्रम भट्ट निर्देशित 1920 से हिन्दी फ़िल्मों में पर्दापण किया। हंसी तो फंसी से इन्हें व्यापक पहचान मिली है। वह मुख्यतः हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आती हैं।


अदा शर्मा का जन्म तमिल ब्राह्मण परिवार में 11 मई 1989 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम एसएल शर्मा है जोकि मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं। उनकी माँ एक पारंगत क्लासिकल डांसर हैं।

अदा शर्मा शुरुआती पढ़ाई कान्वेंट हाई स्कूल पाली हिल बांद्रा से की है। वह अपने स्कूली दिन से अभिनेत्री बनने की इच्छा रखतीं थी। वह क्लास्किल डांस कथक में पारंगत हैं। उन्होंने कथक की शिक्षा नटराज गोपी डांस अकेडमी से ग्रहण की है। वह सालसा, बेले डांस में भी पूर्ण रूप से पारंगत हैं।

Adah Sharma Carrier

अदा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म 1920 से की थी। इस फिल्म में आलोचकों ने उनकी भूमिका को मिली जुली प्रतिक्रिया दी थी। फिल्म ने भी बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा-खासा कारोबार किया था। इतना ही नहीं उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ नवोदित अदाकारा का नामंकन भी मिला था। हॉरर फिल्म करने के बाद वह रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म हम हैं राही कार के में नजर आयीं। यह फिल्म बुरी तरह असफल साबित हुई।उसके बाद वह फिल्म हसी तो फंसी में नजर आयीं। इस फिल्म में उनके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा और परनीति चोपड़ा नजर आये थे। हालंकि यह फिल्म भी दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर खीचनें में कुछ खास सफल नहीं रहीं थी। हिंदी सिनेमा में सफलता ना मिलने के बाद उन्होंने अपना रुख तेलुगु और कन्नड़ सिनेमा की ओर कर लिया।

Adah Sharma imags



Adah Sharma Wallpapers

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here