Home Interviews इन दुर्लभ फोटो संग जानिए सैफ़-अमृता की लव स्टोरी

इन दुर्लभ फोटो संग जानिए सैफ़-अमृता की लव स्टोरी

71
1
SHARE

बर्थ डे: बेटी सारा की ताकत हैं अमृता सिंह

अब तक यह ख़बर आम हो गयी थी कि 33 साल की अमृता सिंह ने अपनी उम्र से 12 साल छोटे सैफ़ को पसंद करने लगीं। इसी बीच एक दिन इनके शादी के फैसले ने सबको हैरान कर दिया। बहरहाल, अक्टूबर 1991


9 फरवरी को अभिनेत्री अमृता सिंह का बर्थ डे! इस साल वो 61 साल की हो रही हैं। बीते एक साल अमृता सिंह के लिए बेहद ख़ास रहे हैं। आज की पीढ़ी भले ही उन्हें सैफ़ अली ख़ान की पहली पत्‍नी और सारा अली ख़ान की मॉम के रूप में जानती हो लेकिन, अपने दौर में वो एक लीडिंग अभिनेत्री रही हैं!

मैरिज एनिवमैरिज पर महेश बाबू ने नम्रता श‍िरोडकर को इस तरह क‍िया व‍िश


bollywood-amrita-singh-birthday-and-valentine-day-special-4

9 फरवरी 1958 को एक सिख परिवार में जन्‍मीं अमृता सिंह को हिंदी अंग्रेजी और पंजाबी भाषा अच्‍छे से आती है। क्या आप जानते हैं अमृता सिंह जाने-माने लेखक खुशवंत सिंह के परिवार से आती हैं। अमृता सिंह के जन्मदिन के मौके पर आइये देखते हैं उनकी कुछ दुर्लभ तस्वीरें और साथ ही साथ जानेंगे सैफ़ अली ख़ान और उनकी लव स्टोरी भी।
bollywood-amrita-singh-birthday-and-valentine-day-special-3
अमृता सिंह और सैफ़ की लव स्‍टोरी काफी दिलचस्प रही है। सैफ़ और अमृता की मुलाकात जिस वक्त हुई थी उस वक़्त अमृता बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्री के रूप में पहचान बना चुकी थीं। जब कि सैफ़ ने अपना करियर बस शुरू ही किया था। दोनों पहली बार राहुल रावली की फ़िल्म के सेट पर मिले। इस फ़िल्म में सैफ़ और काजोल लीड रोल में थे। इसी दौरान अमृता को देखते ही सैफ़ उनके दीवाने हो गए। बता दें कि अमृता भी पहली ही डिनर डेट पर सैफ़ से इतनी प्रभावित हुई कि उसी दिन वो सैफ़ को किस कर बैठीं। सैफ़ ने भी अमृता को किस किया था। इसके बाद यह रिश्‍ता काफी तेजी से आगे बढ़ने लगा!
bollywood-amrita-singh-birthday-and-valentine-day-special-2

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने क्या कर ली है सगाई? जानें क्या है सच्चाई

अब तक यह ख़बर आम हो गयी थी कि 33 साल की अमृता सिंह ने अपनी उम्र से 12 साल छोटे सैफ़ को पसंद करने लगीं। इसी बीच एक दिन इनके शादी के फैसले ने सबको हैरान कर दिया। बहरहाल, अक्टूबर 1991 में सैफ़ और अमृता ने धूमधाम से शादी रचाई। इसके बाद अमृता सिंह नवाब खानदान की बहू बन गईं। सैफ और अमृता को एक बेटी और बेटा भी हुआ। लेकिन, शादी के बाद इनका रिश्‍ता डगमगाने लगा। सैफ़ को बेइंतहा मोहब्‍बत करने वाली अमृता सिंह को उस समय बड़ा झटका लगा जब सैफ़ एक इटैलियन मॉडल के दीवाने हो गए। जिस वजह से साल 2004 में अमृता और सैफ़ का तलाक हो गया।

मलायका-अर्जुन के रिश्ते पर करीना कपूर ने लगा दी मुहर

हालांकि, सैफ़ ने डिवोर्स के बाद भी अपने दोनों बच्चों का पूरा ध्यान रखा और अब भी अपनी बेटी सारा अली ख़ान और बेटे इब्राहिम के लिए फिक्र करते हैं। लेकिन, सैफ़ से अलग होने के बाद अमृता ने अपने आपको मजबूती से संभाला और दोनों बच्चों की ज़बरदस्त परवरिश की। आज सारा देश की जानी-मानी नवोदित अभिनेत्रियों में से है। केदारनाथ और सिंबा की कामयाबी से सारा को देश भर में लोकप्रियता मिली है। बहरहाल, बात अमृता की करें तो ने अपने बॉलिवुड करियर की शुरुआत साल 1983 में सनी देओल के साथ फ़िल्म ‘बेताब’ से की थी।
इसके बाद इन्‍होंने ‘मर्द’, ‘सूर्यवंशी’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘अकेला सपना’, ‘आग का दरिया’, ‘काला धंधा गोरे लोग’ जैसी फ़िल्मों में काम किया। इसके अलावा हाल के वर्षों में वो ‘कल की आवाज’, ‘2 स्टेट्स’, ‘दस कहानियां’, ’23 मार्च 1931-शहीद’, जैसी फ़िल्मों का भी हिस्सा रही हैं!
#saif ali khan amrita singh age difference, #wife of saif ali khan amrita singh, #saif ali khan son, #amrita singh kareena kapoor, #amrita singh husband, #saif ali khan wife, #saif ali khan daughter, #saif ali khan family,

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here