Home Lifestyle क्या एकसाथ दो लोगों से प्यार हो सकता है? जानें

क्या एकसाथ दो लोगों से प्यार हो सकता है? जानें

159
0
SHARE
Can the two people be loved together

कई बार हमें ये सुनने में आता है कि कुछ लोग एक ही समय में दो लोग की डेट कर रहे होते हैं और फिर क्या कभी न रुकने वाला जज करने का सिलसिला शुरू हो जाता है। आज भी हमारी समाज में इस फीलिंग को कैरेक्टर से जोड़ा जाता है, लेकिन अब मनोवैज्ञानिकों ने भी इसे संभव माना है।

अगर आपने ये अनुभव नहीं किया है तो इसका मतलब ये नहीं की ऐसा हो ही नहीं सकता। इसलिए अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा है तो उसे जज न करें क्योंकि आप मानें या न मानें जो भी लोग एक समय में दो लोगों से प्यार करते हैं, उन्हें लोगों के भद्दे और खराब ताने सुनने पड़ते हैं। आज से कुछ साल पहले इसे एक कलंक के तौर पर माना जाता था और ऐसे लोगों के कैरेक्टर पर सीधे उंगली उठाई जाती थी। लेकिन आज स्थिति पहले से थोड़ी बेहतर है क्योंकि आज हमें ज्यादा लोगों से मिलने और कनेक्शन बनाने का मौका मिलता है, जिससे आज की जेनरेशन इस कश्मकश में पड़ जाती है कि उन्हें एक साथ 2 लोगों से रिश्ता रखना चाहिए या नहीं…

How To Propose To Your Partner For Marriage

साइकोलॉजिस्ट्स की राय

साइकोलॉजिस्ट्स का मानना है कि प्यार भी फ्लेवर्स में आता है जिससे आपको एकसाथ दो तरह के लोग अच्छे लग सकते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि आपको अपने पहले प्यार से अब प्यार नहीं रहा बल्कि अब एक और व्यक्ति आपको अच्छा लगने लगा है। ये लोगों पर और उनकी फीलिंग पर निर्भर करता है। अट्रैक्शन एक बायोलॉजिकल एक्सपीरियंस है और ऐसा हो सकता है कि आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं और आप को कोई और मिला और अच्छा लगने लगा,क्योंकि आपके हॉर्मोंस पर आपका कोई कंट्रोल नहीं है।

ये संकेत बताते हैं कि लड़की केवल आप का इस्तेमाल कर रही है

ऐसी परिस्थिति से डील कैसे करें?

दो लोगों के लिए एकसाथ सेम फीलिंग रखना कन्फ्यूजिंग और अजीब हो सकता है लेकिन साथ ही साथ इसमें काफी फन भी है, ये एक्सपीरियंस मजेदार भी हो सकता है। इस तरह की रिलेशनशिप को कॉन्टिन्यू रखने के लिए इससे जुड़े जितने लोग हैं उन्हें पता होना चाहिए और किसी की भी फीलिंग को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। प्यार के इस जूनून भरे अहसास में आखिर में उसी का प्यार जीतेगा जिसके इमोशन रियल और सच्चे होंगे।


Approaches To Know If Your Boyfriend Loves You, Even If He Doesn’t Tell You

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here