Home Lifestyle पहली डेट आखिरी न बन जाए इसलिए गलती से भी लड़कियां न...

पहली डेट आखिरी न बन जाए इसलिए गलती से भी लड़कियां न पूछें ये 7 सवाल

101
0
SHARE
girls-should-not-ask-7-questions-on-first-date
क्या आप एक सीरियस रिश्ते की उम्मीद में डेट पर मिलने जा रही हैं? अगर हां, तो अपनी अति उत्सुकता पहली ही डेट पर जाहिर न कर दें और गलती से भी ये 7 सवाल लड़के से न पूछें वरना कहीं ऐसा न हो कि आपकी फर्स्ट डेट ही लास्ट डेट में तब्‍दील हो जाए। आइए, जानते हैं डेट को खराब करने वाले ये 7 सवाल, जो आपको पहली मुलाकात में पूछने से बचना चाहिए…


1:- क्या आप किसी और को भी डेट कर रहे हैं? ये सवाल काफी बचकाना होगा, अगर किसी और के साथ सीरियस होते तो फिर आपसे क्यों मिलते भला?

2:- मैं सीरियस रिलेशनशिप में यकीन रखती हूं, क्या आप भी सीरियस रिलेशन चाहते हैं? जाहिर सी बात है, अधिकांश लोग सीरियस और लॉग टर्म रिलेशनशिप की इच्छा रखते हैं। कम ही लोगों के पास केवल टाइम पास और अलग-अलग लोगों से बेमतलब डेट कर फिजूलखर्ची का वक्त होता है।
3:-क्या आप पहले कभी किसे के साथ फिजिकली इन्वौल्व्ड थे? पहली डेट पर इस तरह का बेहद निजी सवाल लड़कों को इर्रिटेट कर सकता है। इसके अलावा जब वे आपमें दिलचस्पी लेकर मिलने आए हैं तो वे पहली ही बार में आपको इसका सही जवाब क्यों देना चाहेंगे?

आपकी सैलरी कितनी है और प्रॉपर्टी में आपके पास क्या-क्या है? इस तरह के आर्थिक सवाल लड़की होने के नाते आपके लिए जानने जरूरी हो सकते हैं, लेकिन ये सवाल फर्स्ट डेट पर पूछने के नहीं हैं। ऐसे में लड़के को लग सकता है कि आप मनी माइंडेड लड़की हैं। अगर उनकी सैलरी व आथिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं हुई तो ऐसे सवाल उन्हें हर्ट कर सकते हैं।

5:- क्या मैं आपको पसंद हूं? शादी जैसा डिसीजन पहली ही डेट पर नहीं लिया जा सकता। ऐसा सवाल पूछकर आप खुद को शादी के लिए उतावली साबित करेंगी। जरा सोचिए, क्या कोई आपके मुंह पर सीधे बोलेगा कि आप उन्हें पसंद नहीं आ रहीं? और अगर बोल दिया तो आपको ही उपमानित महसूस होगा।
6:- बच्चों के बारे में आपका क्या ख्याल है? बच्चों से संबंधित सवाल भी पहली ही डेट में कतई न पूछें। अभी तो लड़का आप से ही पहली बार मिला है और आपको ही ज्यादा नहीं जानता, न ही पहली ही डेट पर कोई शादी का सोच लेता है, ऐसे में बच्चों वाले प्रश्न की तो बारी ही नहीं आती। हां, ये सामने वाले को कोई गलत सिग्नल जरूर दे सकता है।

7:- अब अगली बार कब मिलेंगे? बेहतर है कि आप ये सवाल न पूछें, बल्कि ये पूछने का मौका लड़के को दें। अगर आपके साथ वक्त बिताकर उन्हें अच्छा लगा होगा, तो वे खुद ही आपसे दोबारा मिलने के लिए पूछेंगे वरना आप डेट का नतीजा खुद ही समझ जाइएगा।
#Health tips for women in Hindi, #Health tips for women in Hindi, #online health tips for women in Hindi,
#Health care tips for women in Hindi, #7 Clever Questions To Ask On A First Date in Hindi, #what to do on a first date with a Boy in Hindi,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here