Home Whats Hot in Cinema रोहिंग्या रिफ्यूजी के बीच पहुंचीं हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली

रोहिंग्या रिफ्यूजी के बीच पहुंचीं हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली

101
0
SHARE
hollywood-star-angelina-jolie-meets-rohingya-refugees-in-bangladesh-2
हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली मंगलवार को बांग्लादेश के कॉक्स बाजार पहुंचीं जहां करीब 7 लाख 40 हजार रोहिंग्या रिफ्यूजी को रखा गया है. रोहिंग्या मुस्लिम अगस्त 2017 से ही अपने देश से भागकर यहां रह रहे हैं. बेहद खराब हालात में ये जिंदगी जीने को मजबूर हैं.

रोहिंग्या रिफ्यूजी से मिलने के बाद एंजेलिना ने कहा- ‘इन परिवारों से मिलकर काफी दुख हुआ. ये लोग बताते हैं कि इन्हें मवेशियों जैसा ट्रीट किया गया. एक्ट्रेस का बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन से मिलने का भी कार्यक्रम है.

सोनाक्षी सिन्हा पर धोखाधड़ी के आरोप के बाद शिकायतकर्ता ने खाया जहर,


hollywood-star-angelina-jolie-meets-rohingya-refugees-in-bangladesh

एंजेलिना ने इस दौरान रिफ्यूजियों से रेप सर्वाइवर की कहानियां शेयर कीं. उन्होंने कहा कि इन लोगों का अपने देश लौटना पूरी तरह म्यांमार की सरकार और अधिकारियों पर निर्भर करता है. एक्ट्रेस संयुक्त राष्ट्र रिफ्यूजी एजेंसी की प्रतिनिधि के तौर पर दो दिवसीय दौर पर बांग्लादेश पहुंचीं. उन्होंने कहा कि हिंसा रोकने के लिए म्यांमार को पक्के तौर पर कमिटमेंट करना चाहिए.
एंजेलिना का बांग्लादेश दौरा ऐसे वक्त हुआ जब संयुक्त राष्ट्र रोहिंग्या रिफ्यूजी के लिए अरबों रुपये जुटाने की अपील कर रहा है. एंजेलिना ने ये भी कहा कि दुनियाभर में कठिन संघर्ष कर रहे किसी भी रिफ्यूजी से रोहिंग्याओं की स्थिति अलग नहीं है. उन्होंने कहा कि रोहिंग्या को तभी वापस अपने देश जाना चाहिए जब लौटने को लेकर वे पूरी तरह सुरक्षित महसूस करें. एक्ट्रेस ने म्यांमार के रखाइन में हिंसा खत्म करने की अपील भी की. उन्होंने इससे पहले 2015 में म्यांमार में और 2006 में भारत में भी रोहिंग्या रिफ्यूजी से मुलाकात की थी.
#Hollywood news, #Hollywood news in Hindi, #latest Hollywood news, #latest Hollywood news in Hindi, #Hollywood masala news in Hindi, #Hollywood news and gossip, #Hindi Cinema News, #Hollywood news in Hindi today, #Hollywood news in Hindi box office, #current Hollywood news, #Hollywood gossip in Hindi, #Hollywood hot news in Hindi, #Hollywood breaking news, #film news in Hindi,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here