Home Mens Health जानिए, महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए

जानिए, महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए

357
4
SHARE
How many times a physical relationship should be made in a month
क्या रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाना सेहत के लिए सही होता है? अगर नहीं तो सप्ताह में या महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए? इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि एक महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए। जीवन में शारीरिक सम्बन्ध बनाना लोगों की आवश्यकता होती है। शारीरिक सम्बन्ध बनाना रिप्रोडक्शन के लिए तो बेहतर होता ही है साथ ही इससे तनाव कम होने और मन प्रसन्न होने जैसे कई फायदे होते हैं। शारीरिक सम्बन्ध बनाना के दौरान ऑर्गेज्म मिलने से होने वाला एहसास काफी अलग होता है।
बहुत से लोगों को इससे बेहद खुशी और अच्छा महसूस होता है यहीं कारण है की लोगों को शारीरिक सम्बन्ध बनाना बेहद पसंद होता है। बहुत सारे लोग कैसुअल शारीरिक सम्बन्ध बनाके अपनी आवश्यकता पूरी करने लगते हैं और बहुत सारे लोग अपने पार्टनर के साथ ही रोजाना शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। आइए जानते हैं कि महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना आपके लिए सही होता है।

पति को बिस्तर पर इम्प्रेस करने के तरीके

महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना होता है जरुरी – How many times one should have relationship in a month in hindi

शारीरिक सम्बन्ध बनाना आपकी रिलेशनशिप में बेहद महत्वपूर्ण होता है। इसके करने से आपकी रिलेशनशिप मजबूत बनती हैं। शारीरिक सम्बन्ध बेहतर ना होने पर आपको पार्टनर की अनदेखी, गुस्से, चिड़चिड़ेपन के साथ-साथ बेवफाई का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवन के बहुत सारे पहलू सम्बन्ध को प्रभावित करते हैं। बढ़ती उम्र, बिगड़ती लाइफस्टाइल, स्वास्थ्य को लेकर होने वाली और रिलेशनशिप की समस्याएं दोनों पार्टनर्स के बीच में परेशानी पैदा कर देती है। शारीरिक सम्बन्ध की कमी के कारण रिश्ते टूट जाते हैं और लोग अपने पार्टनर्स बदल तक लेते हैं।

यह शारीरिक से ज्यादा मानसिक संतुष्टि पर प्रहार करता है। ऐसे में आपको महीने में कम से कम इतनी बार शारीरिक सम्बन्ध जरुर करना चाहिए कि आपके पार्टनर को यह महसूस ना हो कि आप उन्हें अनदेखा कर रहे हैं और उनको प्यार नहीं करते हैं।

शारीरिक सम्बन्ध बनाने के बाद क्यों सो जाते हैं पुरुष

महीने में कम से कम 10 बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना जरुर चाहिए। एक हेल्दी रिलेशनशिप (healthy relationship) में पार्टनर्स को सप्ताह में दो बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना ही चाहिए ताकि आपके पार्टनर को रिश्ते में उत्साह बना रहे। एक-दूसरे से गले मिलें, प्रोत्साहित करें, एक्सरसाइज करें ताकि लिबिडो बढ़ा सकें और इन सब के बाद भी कोई फर्क नहीं पड़ता है तो थेरेपिस्ट को जरुर दिखाएं।

पहली बार संबंध बनाने के बाद लड़कियों के शरीर में आते है यह बदलाव

उम्र का भी पड़ता है शारीरिक सम्बन्ध लाइफ पर असर – Effects of age on relationship life in Hindi

उम्र के हिसाब से भी लोगों के शारीरिक सम्बन्ध बनाना की क्षमता पर असर पड़ता है। किनसे इंस्टीट्यूट फॉर रिसर्च (Kinsey Institute for research) के अनुसार 18 से 29 की उम्र के बीच लोग सबसे ज्यादा बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। इस उम्र समूह (age group) के लोग सालभर में लगभग 112 बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। जिसका मतलब है कि सप्ताहभर में 2 बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। जबकि रिसर्च में पाया गया की दूसरा उम्र समूह जैसे 30 से 39 साल की उम्र के लोग शारीरिक सम्बन्ध बनाना कम कर देते हैं और साल भर में 89 बार करते हैं।

यानि की सप्ताह में औसतन 1.6 बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। मेडिकल डेली (Medical Daily) की एक रिपोर्ट के अनुसार शादी शारीरिक सम्बन्ध बनाते में एक अलग भूमिका निभाती है। शादी (marriage) के बाद लोग ज्यादा शारीरिक सम्बन्ध बनाने लगते हैं। 34 प्रतिशत लोग शादी के बाद सप्ताह में 2-3 बार शारीरिक सम्बन्ध बनाते हैं। स्वस्थ खाएं और एक्सरसाइज करें ताकि आपकी ड्राइव बेहतर रहे।
#average number of times couples make love per week, #how often should a married couple make love, #how often do couples in their 40s make love, #how often do couples in their 30s make love, #average number times per week married couples make love, #how many rounds can a man go per night, #how many times can a man come in one night,
once a month relationship,

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here