Home Lifestyle कैसे जानें लड़की वर्जिन है या नहीं

कैसे जानें लड़की वर्जिन है या नहीं

556
1
SHARE
how-to-check-girl-is-virgin-or-not-in-hindi
इन आसान तरीकों से जानें कि लड़की वर्जिन है या नहीं हम इक्कीसवीं सदी में पहुंच चुके हैं लेकिन अभी भी भारतीय समाज में महिलाओं की वर्जिनिटी को लेकर खुलापन नहीं आया है। महिलाओं का कौमार्य खत्म होने को एक सामाजिक कलंक माना जाता है यही कारण है कि जवान होने के बाद लड़कियों को दूसरे पुरुष से बात करने के लिए मना किया जाता है। एक मैंगजीन के मुताबिक शादी के बाद ज्यादातर लड़कियां अपने पति को अपनी वर्जिनिटी गिफ्ट करती हैं। लड़कियों की वर्जिनिटी को लेकर लड़कों में ज्यादा क्रेज रहता है और वह हमेशा यह जानने के लिए उतावले रहते है कि उनकी गर्लफ्रेंड या होने वाली पत्नी वर्जिन है या नहीं। यदि आप भी अपनी गर्लफ्रेंड की वर्जिनिटी चेक करना चाहते हैं तो इन आसान तरीकों से जानें कि लड़की वर्जिन है या नहीं।

ब्लीडिंग से जाने लड़की वर्जिन है या नहीं – Vaginal bleeding to girl is virgin or not in hindi

लड़कियों की वर्जिनिटी टेस्ट करने का यह एक पुराना तरीका है। लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाते समय यदि खून निकलता है तो यह माना जाता है कि लड़की वर्जिन है लेकिन यदि खून नहीं निकलता है तो इसका अर्थ यह है कि लड़की अपनी वर्जिनिटी खो चुकी है। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर योनि की अंदर मौजूद एक पतली थैली या सील टूट जाती है जिसके कारण खून निकलता है और लड़की का कौमार्य भंग होता है। हालांकि जरूरी नहीं है कि हर बार और हर लड़की के साथ ऐसा हो ही।

त्वचा के रंग से जानें लड़की वर्जिन है या नहीं – See Skin colour to check girl is virgin or not in hindi

माना जाता है कि अनुभवी लोग लड़कियों के चेहरे का रंग देखकर पहचान लेते हैं कि लड़की वर्जिन है या नहीं। वास्तव में शारीरिक संबंध बनाते के बाद लड़कियों का चेहरा अधिक साफ, चिकना और मखमली दिखायी देता है जो वर्जिन लड़कियों से काफी अलग दिखायी देता है। वर्जिन लड़कियों के चेहरे खुरदुरे होते हैं और चेहरे पर हल्के मुंहासे भी आते जाते रहते हैं जबकि वर्जिनिटी खो चुकी लड़कियों का चेहरा अधिक साफ दिखायी देता है। इससे यह पता लगाया जा सकता है कि लड़की वर्जिन है या नहीं।


योनि को टाइट करने के असरदार घरेलू उपाय और तरीके

एसआईटी टेस्ट से जानें लड़की वर्जिन है या नहीं – Testing for STI’s to check girl is virgin or not in hindi

अगर आप किसी लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन वह पहले आपको एसटीआई यानि यौन संचारित संक्रमण टेस्ट कराने के लिए कह रही हो तो इसका अर्थ यह है कि वह पहले भी शारीरिक संबंध बना चुकी है। वास्तव में शारीरिक संबंध पार्टनर को यौन संक्रमण होने से लड़कियों को यौन समस्याएं हो जाती है। यदि कोई लड़क शारीरिक संबंध के दौरान यौन समस्याओं से पीड़ित हो चुकी है तभी वह अपने अनुभव के आधार पर अगले पार्टनर के साथ सावधानी बरतेगी और टेस्ट कराने के लिए कहेगी। इससे आप पता कर सकते हैं कि लड़की वर्जिन है या नहीं।

मेडिकल परीक्षण से जानें लड़की वर्जिन है या नहीं – Medical Examination to check girl’s virginity in hindi

किसी भी लड़की की वर्जिनिटी पता करने के लिए मेडिकल परीक्षण भी कराया जा सकता है। लड़की की योनि में हाइमेन (Hymen) होता है जो कि इंटरकोर्स के बाद ही क्षतिग्रस्त होता है। यदि मेडिकल परीक्षण में यह पता चलता है कि हाइमेन जस का तस है तो इसका अर्थ यह है कि लड़की वर्जिन है लेकिन यदि हाइमेन क्षतिग्रस्त हो चुका है तो लड़की वर्जिन नहीं है। हालांकि कई बार टॉय और स्पोर्ट्स खेलने के कारण भी हाइमेन अपने आप टूट जाता है लेकिन आपको यह देखना चाहिए कि लड़की किस तरह की एक्टिविटी करती है और उसी आधार पर वर्जिनिटी की पुष्टि करनी चाहिए।

गर्भनिरोधक से लड़की की वर्जिनिटी पता करें – Through Contraceptives to check girl’s virginity in hindi

यदि कोई लड़की अपने पर्स में गर्भ निरोधक गोलियां रखती है या शारीरिक संबंध करने के बाद गर्भ निरोधक गोलियां खाती है तो वह वर्जिन नहीं है। आमतौर पर पहली बार शारीरिक संबंध बनाने वाली लड़कियों को प्रेगनेंसी से बचने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली गोलियों के बारे में अधिक जानकारी नहीं होती है। अगर लड़की कई बार शारीरिक संबंध बना चुकी है तभी उसे पता है कि गोलियां खाने से वह प्रेगनेंट नहीं होएगी। इस आधार पर यह पहचाना जा सकता है कि लड़की वर्जिन नहीं है।


जानिए शारीरिक संबंध बनाने के लिए सुरक्षित समय

किस करने की स्टाइल से लड़की की वर्जिनिटी पता करें – Through Her kisses style to check girl’s virginity in hindi

किसी मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना चुकी लड़कियों के किस करने का तरीका बिल्कुल अलग होता है जबकि अगर लड़की वर्जिन है तो उसके किस करने का तरीका नया होगा जो शायद आपको पसंद नहीं आएगा। देखा गया है कि किसी पुरुष के साथ रिलेशनशिप में रहने वाली लड़कियों का प्यार जताने का तरीका अलग होता है और वह काफी अनुभवी भी हो जाती हैं। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहली बार किस कर रहे हैं और वह आपको जकड़कर एकदम सलीके से किस कर रही है तो वह वर्जिन नहीं है।

लड़की के लुक से जानें वह वर्जिन है या नहीं – Check through Appearance she is virgin or not in hindi

वर्जिन लड़कियों का शरीर सामान्यतौर पर अधिक फैटी नहीं होता है। उनके शरीर पर अधिक चर्बी तभी जमती है जब वो मोटापे का शिकार होती हैं। लेकिन शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कियों के कूल्हे बाहर आ जाते हैं और कमर मोटी हो जाती है जो वजन बढ़ने और मोटापे से काफी अलग होती है। वर्जिनिटी खो चुकी लड़कियों के शरीर की महक भी अलग होती है और शरीर काफी चिकना दिखायी देता है। इन लक्षणों से पहचाना जा सकता है कि लड़की वर्जिन है या नहीं।

शारीरिक संबंध के प्रति उसके आकर्षण से जानें वह वर्जिन है या नहीं – Look her fascination to check girl’s virginity in hindi

आमतौर पर पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर किसी भी लड़की को मजा नहीं आता है और वह दर्द से कराहती है और शारीरिक संबंध बनाने के लिए मना करती है। अगर ऐसा हो तो इसका अर्थ यह है कि लड़की वर्जिन है। लेकिन यदि कोई लड़की बहुत मजे लेकर शारीरिक संबंध कर रही हो और लंबे समय तक बेड पर आपका साथ दे रही हो तो वास्तव में यह इस बात का संकेत है कि वह वर्जिन नहीं है। वर्जिन लड़कियां शुरूआत में शारीरिक संबंध बनाने से डरती हैं और जल्दी तैयार नहीं होती हैं जबकि वर्जिनिटी खो चुकी लड़कियां शारीरिक संबंध के लिए मना नहीं करती हैं और पार्टनर को खुश करने का प्रयत्न करती हैं।


आइए जानें कि कितनी महिलाएं अश्लील वीडियो देखती हैं

उसके अंतरंग बातों से जानें लड़की की वर्जिनिटी – Listen her conversation to check girl’s virginity in hindi

जब कोई लड़की अपने पार्टनर से अपने पसंदीदा पोजीशन में शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहती है तो वह वर्जिन नहीं है। कई बार शारीरिक संबंध बना लेने के बाद लड़कियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनके मनचाहे पोजीशन में शारीरिक संबंध करे। जबकि कुछ लड़कियां पोर्न वीडियो देखकर अपने पार्टनर को उस तरह का शारीरिक संबंध बनाने के लिए कहती हैं। वर्जिन लड़कियों को पोजीशन के बारे में ज्यादा आइडिया नहीं होता है जिसके कारण वो इस बारे में बात नहीं करती हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here