Home Mens Health शारीरिक संबंध ड्राइव कम है, नैचरल तरीकों से कामेच्छा को ऐसे बढ़ाएं

शारीरिक संबंध ड्राइव कम है, नैचरल तरीकों से कामेच्छा को ऐसे बढ़ाएं

244
0
SHARE
how to improve your physical relationship drive

तो शारीरिक संबंध की इच्छा हो जाती है कम

शारीरिक संबंध एक wonderful एक्सपीरियंस है। सिर्फ इसलिए नहीं क्योंकि यह आपको खुश और फिट रखने का बेहतरीन जरिया है बल्कि इसलिए भी क्योंकि यह प्यार को जाहिर करने का नैचरल एक्सप्रेशन है। प्राकृतिक रूप से देखा जाए तो इंसान जीवनभर शारीरिक संबंध बना सकता है लेकिन आजकल की भागती-दौड़ती जिंदगी में उम्र, स्ट्रेस, खानपान की गलत आदतें और यहां तक की हमारे प्रदूषित वातावरण की वजह से पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं में भी शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा कम होती जा रही है। शारीरिक संबंध को फिर से पाने के लिए किसी तरह की दवा खाने की बजाए आप नैचरल तरीकों से कामेच्छा को बढ़ा सकते हैं…

जानें कैसे इलाइची बढ़ा सकती है मर्दाना शक्ति

कामोत्तेजक भोजन

शारीरिक संबंध बनाने की उत्तजेना बढ़ाने में फूड आइटम्स का कितना योगदान है इस बात के पुख्ता सबूत तो मौजूद नहीं हैं। लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि वाइन, ऑइस्टर्स, स्ट्रॉबेरीज और चॉकलेट ये कुछ ऐसे फूड आइटम्स हैं जिनमें फ्लैवनॉयड्स के अलावा कुछ ऐसे एलिमेंट्स भी पाए जाते हैं तो आपका लिबिडो यानी शारीरिक संबंध ड्राइव को बढ़ाने का काम करते हैं।

जानिए, महीने में कितनी बार शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहिए

साथ में करें एक्सर्साइज

हाल ही में हुई मेडिकल रिसर्च में यह बात सामने आई है कि वैसे कपल्स जो साथ में एक्सर्साइज करते हैं वे एक दूसरे को ज्यादा अट्रैक्टिव मानते हैं और आखिर में ज्यादा शारीरिक संबंध करते हैं, उन कपल्स की तुलना में जो साथ में एक्सर्साइज नहीं करते।

Physical Relation Problems in Men

कपल योगा

सदियों पुराने योग से कई तरह के फायदे होते हैं। योग से न सिर्फ बीमारियां दूर होती हैं बल्कि शरीर और मन को शांत और स्ट्रेस-फ्री रखने में भी योग का अहम योगदान है। हम पहले ही बता चुके हैं कि कामेच्छा में कमी की एक बहुत बड़ी वजह स्ट्रेस भी है। लिहाजा योग और मेडिटेशन का सहारा लें और अपनी शारीरिक संबंध ड्राइव को बढ़ाएं।

अच्छी नींद लें

अपना लिबिडो यानी शारीरिक संबंध ड्राइव बढ़ाने का सबसे बेस्ट तरीका यही है कि आप अच्छी और पूरी नींद लें। जब आपकी नींद पूरी हो जाती है तो आपके शरीर का पूरा सिस्टम रिपेयर और फिर से तरोताजा हो जाता है जिसमें आपका रिप्रॉडक्टिव सिस्टम भी शामिल है। लिहाजा शारीरिक संबंध ड्राइव बेहतर बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि आप अच्छी और चैन की नींद लें।

नैचरल ऑइल से मसाज

नैचरल और इसेंशल ऑइल से सप्ताह में एक बार मसाज करने से न सिर्फ आपका शरीर रिलैक्स्ड हो जाता है बल्कि कामेच्छा भी बढ़ती है। पिपरमिंट ऑइल, लैवेंडर ऑइल, ऑरेंज फ्लावर ब्लॉसम- ये कुछ ऐसे ऑइल हैं जो आपके लिबिडो को बढ़ाने में मददगार साबित हो सकते हैं।

#foods that turn you on Physically, #foods that turn female on Physically, #best food before making love, #how to increase stamina naturally, #foods good for Male reproductive system, #benefits of avocado Physically, #foods good for Male reproductive system, #how many pumpkin seeds to eat daily, #pumpkin seeds benefits for sperm, #are pumpkin seeds good for erectile dysfunction, #how to increase stamina naturally,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here