पसीने से खराब हो जाता है मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स

पसीने से खराब हो जाता है मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स

21
0
SHARE
Latest-Summer-Season-Make-up-Tips
गर्मी में पसीने की वजह से ना सिर्फ मेकअप जल्दी खराब हो जाता है, बल्कि चेहरा भी काफी चिपचिपा लगता है. इसलिए ये ज़रूरी होता है कि ऐसे मौसम में मेकअप करते वक्त आप कुछ ज़रूरी बातों का ख्याल रखें. ऐसे कुछ टिप्स हैं जिन्हें फॉलो कर ना सिर्फ आप मेकअप लंबे वक्त तक खराब होने से बचा सकती हैं, बल्कि इससे आपको मिलेगा फ्लॉलेस लुक. आप भी जानिए इन टिप्स के बारे में.

सही बेस का इस्तेमाल

अगर आपका बेस परफेक्ट और सही होगा, तो मेकअप लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा. इतना ही नहीं एक अच्छे बेस में आपको मेकअप करने में भी आसानी होती है. हमेशा चेहरे को धोकर एक अच्छे मॉइश्चराइज़र

लगाकर बेस तैयार करें. गर्मियों के लिए ऑयल-फ्री मॉइश्चराइज़र और क्लेन्ज़र का इस्तेमाल करें.

चुनें सही प्रोडक्ट्स

ऑयल-फ्री प्रोडक्ट चुनने के साथ ही ध्यान रखें कि इनका टेक्सचर भी मौसम के हिसाब से हो. गर्मियों में पाउडर फॉर्म की जगह क्रीमी टेक्सचर वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. पाउडर फॉर्म थोड़ी देर बाद खराब होकर आपको केकी लुक देते हैं. इसलिए आईशैडो हो या कंसीलर क्रीमी टेक्सचर में इन्हें चुनें. वहीं, लिपस्टिक की बात करें तो सैटिन टेक्सचर वाले लिप कलर ऐसे मौसम के लिए परफेक्ट चॉइस हैं.

प्राइमर है ज़रूरी

इस मौसम में मेकप को लंबे वक्त तक खराब होने से बचाने के लिए प्राइमर काफी ज़रूरी है. इसलिए गर्मियों में इसे अपने मेकप किट में ज़रूर शामिल करें. मॉइश्चराइज़र लगाने के बाद हल्का प्राइमर लें और इसे चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं.

कम में करें कमाल

गर्मियों में मेकप को जितना कम हो रखें. ज़्यादा मेकप प्रोडक्टस इस्तेमाल करने से आपका चेहरा केकी नज़र आने लगता है और लुक खराब दिखता है. ज़रूरत महसूस ना हो तो फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें और सिर्फ कंसीलर लगाएं. कम से कम लेयरिंग करें. किसी खास मौके पर ही ब्लश लगाएं. पाउडर ब्लश के इस्तेमाल से बचें.

ब्लॉटिंग पेपर रखें साथ

अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो अपने साथ हमेशा ब्लॉटिंग पेपर साथ रखें. इससे आप ना सिर्फ ऑयलीनेस की वजह से चेहरे की एक्सट्रा शाइन कम कर सकती हैं, बल्कि ऑयलीनेस को भी खत्म कर सकती हैं. इसे हमेशा अपने साथ रखें और जब ज़रूरत हो इसका इस्तेमाल करें.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY