Home Interviews मौत के बाद पति की दूसरी बीवी के सपने में आती थीं...

मौत के बाद पति की दूसरी बीवी के सपने में आती थीं दिव्या भारती

95
0
SHARE
Divya Bharti Birthday Special Mystery Around her Death
दिव्या भारती 90 के दशक की ऐसी खूबसूरत ऐक्ट्रेस थीं जिन्होंने अपने लुक्स और मासूमियत से पूरे देश के दिल में जगह बना ली थीं। 19 साल की छोटी सी उम्र में अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई और वह अपने पीछे कई सवाल छोड़ गईं। आज (25 फरवरी) को बॉलिवुड का यह नायाब सितारा धरती पर आया था। जानते हैं दिव्या के जीवन से जुड़ीं कुछ बातें…

अपने 3 साल के छोटे से फिल्मी करियर में दिव्या भारती के खाते में कई हिट फिल्में थीं। वह अपनी ऐक्टिंग स्किल्स से उस जमाने की सबसे ज्यादा पॉप्युलर और हाइएस्ट पेड ऐक्ट्रेस बन चुकी थीं। मगर 5 अप्रैल 1993 का दिन बॉलिवुड को आज भी याद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपार्टमेंट की खिड़की से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। हालांकि वह कैसे गिरीं, उनकी मौत अत्महत्या थी, मर्डर या फिर महज दुर्घटना यह बात आज भी रहस्य ही है।

दिव्या की मौत को लेकर कई बातें कहीं गईं। किसी ने पति से रिश्ते खराब होने की बात कही, किसी ने दाउद इब्राहिम से कनेक्शन की बात कही तो किसी ने ड्रग्स और शराब के नशे में धुत होने की बात कही। हालांकि फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में दिव्या की मां ने बताया था कि उन्होंने रम पी थी और वह ड्रग्स कभी नहीं लेती थीं। इस इंटरव्यू में दिव्या की मां ने उनसे जुड़ी कई बातें बताई थीं। उन्होंने यह भी बताया था कि दिव्या भारती खुद को कई दिनों से नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही थीं।
उन्होंने एक और घटना का जिक्र किया जिसमें दिव्या ने अपनी कलाई काट ली थी। दिव्या भारती की मां ने बताया था कि गुस्से में वह खुद को नुकसान पहुंचाती थीं। दिव्या भारती की मां उनकी मौत का दोष किसी को नहीं देना चाहतीं। उन्होंने बताया कि दिव्या की मौत के वक्त उनकी मेड अमृता भी किचन में थीं। वह दिव्या के जन्म से ही उनके साथ थीं। हालांकि दिव्या भारती की मौत के एक महीने बाद उनकी मेड को हार्ट अटैक हो गया और उनकी मौत हो गई थी।
दिव्या की मौत के बाद कई अजीब किस्से सामने आए। एक किस्सा खुद दिव्या की मां ने ही बताया था कि मरने के बाद दिव्या सपने में उन्हें जगाने आती थीं। जब भी उनको जल्दी जागना होता था, दिव्या सपने में आकर जगा देती थीं। दिव्या की मां के मुताबिक दिव्या के प्रड्यूसर, डायरेक्टर पति साजिद नाडियाडवाला की दूसरी पत्नी वर्धा ने भी कई बार अपने सपने में दिव्या के आने की बात बताई थी। उनकी शादी के छह साल बाद दिव्या ने सपने में आना बंद कर दिया।

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और दिव्या भारती के लुक्स की लोग तुलना करते थे। फिल्म लाडला की आधी शूटिंग दिव्या के साथ पूरी हो चुकी थी लेकिन उनकी डेथ के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह लाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान भी अजीब घटना घटी थी। ऐक्ट्रेस रवीना टंडन ने बताया कि ऑफिस के एक सीन में जिस डायलॉग पर दिव्या भारती अटकती थीं। श्रीदेवी भी उसी डायलॉग पर अटकने लगीं। इसके बाद शूटिंग टीम काफी डर गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here