इस एक्टर की वजह से रातोंरात फिल्म से निकाले गए थे अक्षय,...

इस एक्टर की वजह से रातोंरात फिल्म से निकाले गए थे अक्षय, किया खुलासा

108
0
SHARE
Rejected-from-the-night-of-the-actor-the-movie-was-were-Akshay-kiya-revealing

अक्षय कुमार इन दिनों ‘पैडमैन’, ‘गोल्ड’ और ‘मुगल’ फिल्मों की शूटिंग में बिजी है। हाल ही में उन्होंने एंटरटेनमेंट डेली को दिए इंटरव्यू में अपनी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें शेयर की।

उन्होंने अपने शुरुआती दौर को याद करते हुए बताया कि अजय देवगन की डेब्यू फिल्म ‘फूल और कांटे’ पहले उन्हें ऑफर हुई थी, लेकिन आधी रात को फोन करके उन्हें बताया गया कि वे फिल्म की शूटिंग के लिए ना आए क्योंकि उनकी जगह किसी और को ले लिया गया है। बता दें कि कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले अक्षय कुमार ने आगे चलकर खुद कई फिल्मों को रिजेक्ट किया।

अक्षय ने इंटरव्यू में शेयर की ये बातें..

अक्षय ने इंटरव्यू में बताया, ‘नदीम-श्रवण के साथ मेरा म्यूजिक सेशन चल रहा था, मैं फिल्म ‘फूल और कांटे’ की शूटिंग की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान एक कॉल आया और मुझसे कहा गया कि वे सुबह शूटिंग के लिए ना आए’। फिल्म में अक्षय की जगह अजय देवगन को लिया गया था। ये फिल्म 1991 में आई थी। इसके बाद अक्षय कुमार ने इसी साल फिल्म ‘सौगंध’ से डेब्यू किया था। हालांकि, ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी।

अक्षय कुमार ने इंटरव्यू में बताया, ‘मैंने 1993 में आई आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए भी ऑडिशन दिया था। ये रोल एंटी हीरो का था। ऑडिशन में मुझे रिजेक्ट कर दिया गया और मेरी जगह दीपक तिजोरी को रोल दे दिया गया’। उन्होंने बताया, ‘मैंने अपने शुरुआती दौर में बीआर चोपड़ा, रवि चोपड़ा, राज सिप्पी से लेकर प्रमोद चक्रवर्ती सहित कई डायरेक्टर्स को ऑडिशन दिया, लेकिन सफलता नहीं मिली’।
अक्षय ने बताया, ‘शुरुआती दौर में मेरे पास पैसे नहीं थे और मैं पोर्टफोलियो के लिए फोटोज तक शूट नहीं करवा पाता था। इसलिए मैंने जय सेठ को बिना किसी सैलरी के असिस्ट करना शुरू किया, इस उम्मीद पर की कभी जय मेरे फोटोज भी क्लिक करें।

और एक दिन ऐसा आया जब जय ने मेरे फोटोज क्लिक किए’। उन्होंने बताया, ‘उस समय इतने पैसे नहीं थे कि मैं किसी बड़े कॉफी कैफे में जा सकूं। इसलिए अंधेरी में एक कबाब शॉप पर हम कुछ स्ट्रगलर्स एक फाइट मास्टर से मिलते थे और हमें कुछ फिल्ममेकर्स से मिलवाले ले जाता था। 80s के दौर में फिल्मों में फाइट सीन्स बहुत लंबे होते थे।

अक्षय कुमार को महेश भट्ट की फिल्म ‘आज’ में एक मार्शल आर्ट टीचर का रोल मिला था, जो फिल्म में मात्र 7 सेकंड का था। इस फिल्म में कुमार गौरव लीड रोल में थे, जिनका फिल्म में नाम अक्षय था। राजीव भाटिया को ये नाम इतना पसंद आया कि उन्होंने अपना नाम बदलकर अक्षय कुमार रख लिया। उन्होंने बताया, ‘इंडस्ट्री में यदि सफलता नहीं मिले तो आदमी अपना मेंटल बैलेंस खो देता है।

इसी बात ने मुझे सिखाया कि अपना स्टारडम कैसे मेंटेन किया जाता है। मैंने ‘खिलाड़ी’ फिल्म नहीं बनाई, लेकिन इस फिल्म में काम करके मुझे इंडस्ट्री में एक नाम और मिला ‘खिलाड़ी’। उन्होंने कहा ये एक ऐसी इंडस्ट्री है, जहां पर आपको कभी भी नीचे गिराया जा सकता है।

अक्षय कुमार ने फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ (2013), ‘रेस’ (2008), ‘बाजीगर’ (1993) में किसी ना किसी कारण से काम करने से मना कर दिया था। उनको हॉलीवुड एक्टर डॉन जॉनसन के साथ फिल्म ‘द रॉक’ ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने काम करने से मना कर दिया। हाल ही में सुपर 30 के आनंद कुमार की बायोपिक भी अक्षय को ऑफर हुई, लेकिन अब इस फिल्म में आनंद कुमार का रोल ऋतिक रोशन प्ले करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY