Home Lifestyle ये संकेत बताते हैं कि लड़की केवल आप का इस्तेमाल कर रही...

ये संकेत बताते हैं कि लड़की केवल आप का इस्तेमाल कर रही है

1477
6
SHARE
how to know Girl Is Using You In Relationship
ऐसे जाने की आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोका दे रही है महिलाओं को पढ़ना वास्तव में मुश्किल हो सकता है। हालांकि आपकी महिला पार्टनर ने आपको विश्वास दिलाया होगा कि वह वास्तव में आपको चाहती है, लेकिन वह शायद अपने फायदे के लिए भी आप का इस्तेमाल कर सकती है। एक न एक दिन, वह अपने असली रंग को दिखाने वाली है और यह आपको बहुत बुरी चोट पहुंचा सकता है। आप अपने जीवन में स्वार्थी लोगों के बिना ही रहें तो बेहतर हैं। यहां ऐसे15 संकेत दिए गये हैं जो यह बताते हैं की आपकी गर्लफ्रेंड आपके समय और प्यार के लायक नहीं है। तो सतर्क हो जायें और धोखा खाने से पहले संभल जायें!

जाने लड़की प्यार में कर रही है इस्तेमाल अगर सिर्फ जरूरत पड़ने पर बात करे

आपकी गर्लफ्रेंड आपको बीच रात में कॉल करती है अगर उसे आपकी जरूरत होती है, लेकिन कभी भी, जब आपको उनकी जरूरत हो वह हमेशा व्यस्त होती है। यह संकेत दिखाता है की लड़की प्यार में इस्तेमाल कर रही है।


जानें प्यार और वासना में क्या अंतर होता है

जाने कि वह आपसे प्यार का सिर्फ दिखावा कर रही है अगर आपके साथ बाहर वक्त न गुजारे

आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है अगर वह आमतौर पर कभी भी आपके साथ बाहर टाइम स्पेंड करने और घूमने के लिए उत्सुक नहीं लगती है, लेकिन अगर वह बोर हो रही है, तो आप ही वह लड़के है जिसे वह कॉल करके बुलाती है


शादीशुदा औरतों ने खोला ये बड़ा राज़, कहा महिलाएं बिस्‍तर पर पुरुष से क्‍या चाहती हैं

लड़के जाने की गर्लफ्रेंड सिर्फ इस्तेमाल कर रही है अगर वो सिर्फ खुद के बारे में बात करे

आपकी गर्लफ्रेंड सिर्फ आपको इस्तेमाल कर रही है यदि वह उम्मीद करती है कि आप उसकी समस्याओं को धैर्यपूर्वक सुनें, लेकिन जब आप बात करते हैं तो वह कभी भी ध्यान नहीं देती है। आपके बात करते वक्त वह आसानी से विचलित हो जाती है, और अपने फोन के साथ खेलना शुरू कर देती है या विषय को उस टॉपिक में बदल देती है जिसके बारे में वह बात करना चाहती है।


Approaches To Know If Your Boyfriend Loves You, Even If He Doesn’t Tell You

लड़की आपको कर रही है इस्तेमाल अगर सिर्फ अटेंशन पाने के लिए आपका यूज करे

लड़की के दिल की बात समय रहते जाने कि क्या उसके दिल में खोट है या नहीं। यदि वह आपको पार्टियों में साथ ले जाती है क्योंकि उसके पास साथ जाने के लिए कोई भी नहीं है लेकिन जब वह वहां अपने दोस्तों से मिलती है, उस समय वह आपको अनदेखा करना शुरू कर देती है। वह कभी भी अपने दोस्तों के समूह के आसपास आपको आरामदायक महसूस कराने के लिए कोई भी प्रयास नहीं करती है।


ये 5 संकेत बताते हैं कि कोई महिला आपको नोटिस कर रही है

आपकी गर्लफ्रेंड को आपसे प्यार नहीं सिर्फ आपके पैसे से मतलब हो तो वो आपका इस्तेमाल कर रही है

अगर लड़की को सिर्फ आपकी जेब से मतलब है तो जब भी आप दोनों बाहर डेट पर जाते हैं तो केवल आप ही हमेशा भुगतान कर रहें होतें हैं, वह नहीं। तो यह बताता है की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नहीं आपके पैसों से प्यार करती है और वह आपको कभी भी धोका दे सकती है।

आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोका दे रही है अगर वह पैसों के लिए आप पर निर्भर है तो

लड़की का प्यार में बॉयफ्रेंड को यूज करना समय रहते समझना जरुरी है अगर वह आपकी प्रतिद्वंद्विता (Chivalry) का लाभ उठाती है और आपसे हर समय डिमांड करती है। आप उसका फोन हमेशा रिचार्ज करते हैं, जब आप उसकी फीमेल फ्रेंड्स बिजी होती हैं तब आप उसकी शॉपिंग के लिए के साथ जाते हैं, जब उसके माता-पिता फोन करते हैं तो आप उसके लिए कवर करते हैं, आप उसके असाइनमेंट्स भी करते हैं।

आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोका दे रही है अगर वह अपनी गलती नहीं मानती है

लड़की सिर्फ अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए आपको एक चीज की तरह उपयोग कर रही हो तो वह कभी भी उसकी गलतियों के लिए क्षमा नहीं मांगेगी, कभी भी नहीं। आप उसे रोते हुए स्थिति को बदलना देख सकते हैं। कोई भी झगड़ा अंत में उसे मनाने के साथ समाप्त होता है, भले ही गलती उसकी थी।

ऐसे जानें क्या वह आपको इस्तेमाल कर रही है या वाकई पसंद करती है

जान लें की आपकी गर्लफ्रेंड को आपसे प्यार नहीं सिर्फ आपके इस्तेमाल से है अगर वह कभी भी आपके कॉल का वापस जवाब नहीं देती है, जब तक कि वह उसे किसी भी तरह से लाभ न पहुंचाता हो। वह हमेशा “ओह, मैं भूल गई” जैसे बहाने के साथ तैयार रहती है और “आई एम सॉरी, मैं बस आपको जवाब देने वाली थी लेकिन …” लेकिन वहीं अगर आप ऐसा करते हैं तो वह गुस्सा हो जाती है।

संकेत वह आप का उपयोग कर कर रही है यदि आपको याद दिलाती है कि आप उसके ‘सिर्फ दोस्त’ हैं

आपकी गर्लफ्रेंड आपको धोखा दे रही है अगर भले ही वह आपसे एक प्रेमी के तौर पर सबकुछ करने की अपेक्षा करती है, फिर भी वह रिश्ते को स्वीकार करने से इंकार करती है। वह आपको याद दिलाती रहती है कि आप उसके ‘सिर्फ दोस्त’ हैं।


लड़की को आपकी कद्र नहीं और वह सिर्फ आपका इस्तेमाल कर रही है यदि वह आपको अपनी अन्य योजनाएं रद्द करने पर मजबूर कर देती है जब उसको आपसे काम हो और फिर अंत में आपके प्लान कैंसिल करने के बाद वह अपने प्लान्स बदल लेती है। इससे भी बदतर यह है कि वह इतनी असंवेदनशील होने के बावजूद कभी खेद भी नहीं करती है।

#signs she’s secretly in love with you hindi, #how do i know she loves me or not in hindi, #how to know if a girl is using you emotionally, #how to know someone loves you in hindi, #how to know he likes me in hindi, #how to know if a girl is using you to make someone jealous, #how to stop a girl from using you, #how to know boy loves you in hindi,