Home Gossip अंबानी की शादी में अमिताभ ने क्यों परोसा खाना?

अंबानी की शादी में अमिताभ ने क्यों परोसा खाना?

207
0
SHARE
why-amitabh-bachchan-does-not-eat-ambani
मुकेश अंबानी की बिटिया ईशा और अजय पीरामल के बेटे आनंद की शादी को कई दिन बीत चुके हैं. लेकिन बीते एक महीने से सोशल मीडिया पर इस शादी से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो छाए हुए हैं. इनमें सबसे ज़्यादा वायरल वो वीडियो हुए, जिनमें सलमान, शाहरुख़, आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारे नज़र आए.

ऐसे ही एक वीडियो में अमिताभ बच्चन और आमिर ख़ान ईशा की शादी में खाना परोसते नज़र आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग ये वीडियो शेयर करके पूछ रहे हैं कि अमिताभ और आमिर आख़िर ईशा की शादी में खाना क्यों परोस रहे हैं? अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक ने इस सवाल का जवाब अब दे दिया है और एक परंपरा का नाम बताया है. जानिए, अभिषेक ने क्या कहा और क्या है ये परंपरा?


तिहाड़ जेल में कॉमेडी कर रहे राजपाल यादव, काटनी है तीन महीने की सजा

अमिताभ, आमिर के खाना परोसने पर लोगों की चुटकी

नवल कांत सिन्हा ने लिखा, ”बड़ा आदमी तो वो है, जिसके यहां अमिताभ और आमिर खाना परोसें. बाकी सब मिथ्या.” अंजू भट्ट लिखती हैं- “अगर अंबानी कहते तो सब बर्तन भी साफ कर देते.” सीमा चौहान लिखती हैं- “समझ नहीं आ रहा है कि अंबानी के घर में बेटी की शादी हुई है या आइफा अवॉर्ड समारोह.”

मीनाक्षी ने लिखा- “इसे ही कहते हैं पैसों की ताकत.”
मोहम्मद आदिल लिखते हैं, ”अगर यही काम किसी ग़रीब के घर पर करते तो क्या बात होती.”
अंशुमान मिश्रा ने लिखा, ”अमिताभ बच्चन के खाना परोसने पर इतना हंगामा क्यों. वो भी इंसान हैं कोई एलियन नहीं हैं.”
आलोक अंजनी तंज करते हैं, ”ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में अंबानी ने पैसा लगाया था. बस उसी की भरपाई कर रहे हैं.”
शाहिद अंसारी लिखते हैं, ”ये हैं भारतीय युवाओं के आइकॉन, जो पैसे पर बिकते हैं. क्या ये लोग कभी किसी ग़रीब की बेटी की शादी में इतनी शिद्दत से शिरकत करते हैं.”

अभिषेक ने क्या कहा?

ट्विटर पर प्रेरणा ने सवाल किया- “अंबानी की शादी में आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन ने खाना क्यों परोसा?”
अभिषेक बच्चन इस सवाल का जवाब देते हैं, ”ये सज्जन गोट नाम की परंपरा है. इस परंपरा में दुल्हन का परिवार दूल्हे के परिवार को खाना खिलाता है.” प्रेरणा अपने सवाल पर अभिषेक के जवाब पर खुशी ज़ाहिर करती हैं. वो कहती हैं- “जवाब देने के लिए शुक्रिया, कितनी खूबसूरत परंपरा है.”
हालांकि अभिषेक के जवाब से सोशल मीडिया पर कुछ लोग खुश नज़र नहीं आए.


प्रियंका चोपड़ा और निक का दूसरा हनीमून, यहां करेंगे एन्जॉय


खालिद ख़ान ने अभिषेक के ट्वीट पर जवाब दिया, ”हाहा. आप लोग अंबानी के परिवार का हिस्सा कब हो गए. हां रुपये मायने रखते हैं. अब ये मत कहिएगा आप अंबानी परिवार का हिस्सा हैं. क्योंकि अगर ऐसा है तो मैं नव्या की शादी में मुकेश अंबानी को खाना परोसते देखना चाहूंगा.”

फ्रेंक नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया- “मालूम होता है कि ये परंपरा सिर्फ़ कुछ शादियों में ही मानी जाती है.”

आख़िर ये सज्जन गोट परंपरा है क्या?

सज्जन गोट मारवाड़ियों की परंपरा होती है. इसके तहत दुल्हन के घर वाले दूल्हे के घर वालों को बैठाकर खाना खिलाते हैं. परंपरा के मुताबिक़, पहले वर और फिर वधु पक्ष खाना खाता है. लेकिन क्या अंबानी मारवाड़ी होते हैं? जवाब है नहीं. ईशा के दादा धीरूभाई अंबानी जूनागढ़ के चोरवाड़ गांव में पैदा हुए थे और अंबानी गुजराती बनिया होते हैं.

हालांकि ईशा की ससुराल पक्ष यानी पीरामल मारवाड़ी हैं. लेकिन जैसा कि तस्वीरों से साफ है कि अमिताभ बच्चन ईशा की शादी में अंबानी परिवार की तरफ से शामिल हुए थे. दूसरा बच्चन परिवार का अंबानी परिवार से कोई ख़ून का रिश्ता नहीं है. हालांकि दोनों परिवारों की दोस्ती कई मौक़ों पर नज़र आई है. एक वीडियो में अमिताभ बच्चन शादी में किए जाने वाले रीति-रिवाज़ों के बारे में बताते हुए भी नज़र आ रहे थे.

#hindi bollywood, #bollywood news in hindi today, #bollywood news in hindi box office, #current bollywood news,
#bollywood gossip in hindi, #bollywood hot news in hindi, #bollywood breaking news, #film news in hindi,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here